Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

LNMU UG Admission 2024: LNMU UG 1st Merit List Out ऐसे करें अपना नाम चेक और जाने Full Admission Process

By Bihar Seva

Updated on:

Follow Us
LNMU UG 1st Merit List

LNMU UG 1st Merit List 2024 – जो भी छात्र – छात्रा LNMU UG Admission Form भरकर एडमिशन का इंतिजार कर रहे थे उनके लिए खुशखबरी आ गयी है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) ने सत्र 2024-28 के लिए अपनी पहली मेरिट लिस्ट को 20 जून 2024 को जारी कर दिया है। LNMU UG 1st Merit List को विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है। हम आपको LNMU UG Admission 2024 से जुड़ी सारी जानकारी विस्तार से अपने इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले है। मुझे उम्मीद है आपका हर सवाल का जवाब हमारे इस पोस्ट में मिल जायेगा।

LNMU UG Admission 2024 – आपको बता दे आज दिनांक 20 जून 2024 को जारी हुए LNMU UG 1st Merit List के आधार पर 21 जून 2024 से 24 जून 2024 के बिच दाखिला ले सकते है। हलाकि इस डेट में कुछ बदलाव हो सकता है इसके लिए आपको आपके मिले स्कूल या कॉलेज से पता करना होगा।

LNMU UG 1st Merit List 2024 Overviews

Article NameLNMU UG 1st Merit List Out ऐसे करें अपना नाम चेक और जाने Full Admission Process
Post TypeAdmission
Course NameB.A, B.Sc and B.Com ( Honours / General )
Session2024-28
Course Duration04 Years
Start Date20-04-2024
1st Merit List Date20-06-2024
Apply ModeOnline
Official Websitehttps://lnmu.ac.in/

LNMU UG Admission Online Form 2024 Application Fee

CategoryFee
Application FeeRs. 400/- (Expected)
Late FeeRs.100/-
Payment Mode Online

How to Check LNMU UG 1st Final Merit List 2024?

LNMU UG 1st Merit List को डाउनलोड या चेक करना बहुत ही आसान है आप हमारे बातये गए स्टेप को फॉलो करके आसानी से चेक या डाउनलोड कर सकते है।

  • LNMU UG 1st Merit List 2024 को चेक या डाउनलोड करने के लिए आपको LNMU के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक आपको निचे मिले जायेगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर First Selection List for Admission in BA/BSc/B.Com 1st Semester Session 2024-28 के नाम का विकल्प दिखेगा उसपर क्लिक करें।
LNMU UG 1st Merit List 2024
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने पूरी 1st Merit List खुल जायेगी जिसमे आप अपना नाम आसानी से चेक कर सकते है इसके आवला इस पूरी लिस्ट को डाउलनोड करके रख सकते है।

जिनका मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया वो क्या करे ?

अगर आप उनमे से है जिनका किसी कारणवश LNMU UG 1st Merit List में नाम नहीं आया है तो उनको घबराने की जरुरत बिलकुल भी नहीं है। 1st Merit List निकलने के बाद यूनिवर्सिटी 2nd और उसके बाद 3rd merit list भी निकलेगी। और किसी कारणवश आगे आने वाली merit list नहीं निकलती है तो आप डायरेक्ट स्पोर्ट एडमिशन भी ले सकते है इसके लिए आपको अपने मनचाहा कॉलेज में जाकर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा अगर उस कॉलेज में सीट खली है तो आपका एडमिशन हो जायेगा।

इसके अलावा अगर इससे रिलेटेड कोई भी अपडेट आता है तो सबसे पहले आपको हमारे वेबसाइट पर इसकी पूरी जानकारी विस्तार से मिल जाएगी।

सारांश

समापन में, इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) में दाखिला पाने की प्रक्रिया और फर्स्ट मेरिट लिस्ट 2024 को चेक और डाउनलोड करने के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की है। आपको यहाँ पर सभी महत्वपूर्ण विवरण मिल गए हैं और अगर आपके पास किसी भी प्रकार का कोई प्रश्न या समस्या है, तो आप हमें कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। हम आपकी सहायता के लिए सदैव उपलब्ध हैं। धन्यवाद।

LNMU UG Admission Online Form 2024 Important Links–

Download Merit ListClick Here
Full NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join Our TelegramClick Here

ALSO READ

Related Post

Leave a Comment